रेड वाइन के स्वास्थ्य लाभ - An Overview

Wiki Article



कोलकाता की साइंस सिटी में ब्रह्मोस, पृथ्वी समेत छह मिसाइलों की प्रतिकृतियां प्रदर्शित

इसके अलावा यह अत्यधिक वसायुक्त मांस खाने की इच्छा में कमी लाती है। इसका कारण यह है कि जब आप इसे कम मात्रा में पीते हैं तो यह एक संतोषजनक अहसास देती है। कभी आपने सोचा है कि अधिकांश लोग इसे डिनर के साथ लेना क्यों पसंद करते हैं?

रेड वाइन का पूरी तरह से आनंद लेने के लिए इसे हमेशा वाइन गिलास में ही सर्व करें।

रेड वाइन की खासियत: नियमित रेड वाइन पीना है फायदेमंद

फिर से रेड वाइन के पोषण मूल्य में चीनी और अल्कोहल की मात्रा के आधार पर जगह-जगह से भिन्न हो सकते हैं। कोई फर्क नहीं पड़ता कि क्या सामग्री, रेड वाइन एंटीऑक्सिडेंट से भरा है विशेष रूप से फ्लेवोनोइड और रेसवेराट्रॉल।

नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ हेल्थ के अध्ययनों से पता चलता है कि रेड वाइन विनेगर वजन कम करने में मदद कर सकता है। रेड वाइन विनेगर में एसिटिक एसिड होता है, जो फैटी एसिड ऑक्सीकरण को नियंत्रित करने में मदद करता है और तृप्ति को बढ़ाता है। जिससे आपको भरा हुआ महसूस होता है।

(और पढ़ें : शराब के साथ एनर्जी ड्रिंक मिलाना हो सकता है खतरनाक)

यह एंटीऑक्सिडेंट कई स्वास्थ्य लाभों से जुड़ा हुआ है, जिसमें सूजन से लड़ने और रक्त के थक्के जमने के साथ-साथ हृदय रोग और कैंसर के जोखिम को कम करना शामिल है। रेस्वेराट्रोल परीक्षण पशुओं को अधिक समय तक जीवित रख सकता है।

मादक पेय पदार्थों के एक बड़े हिस्से की निरंतर खपत से स्तन कैंसर का खतरा बढ़ जाता है। हालांकि, लॉस एंजिल्स में सीडर्स-सिनाई मेडिकल सेंटर के शोधकर्ताओं के निष्कर्षों के अनुसार, रेड वाइन का सेवन विपरीत प्रभाव डालता है.

here पोटेशियम और फास्फोरस में फल और सब्जियां कम

रेड वाइन विनेगर रेड वाइन को फर्मेंट करके बनाया जाता है जब तक कि यह तेज और एसिटिक न हो जाए। और यह सिर्फ सलाद ड्रेसिंग के लिए नहीं है!

फैशन टिप्स फिटनेस टिप्स रेसिपी कोरोना वायरस के मामले घरेलू नुस्खे योगासन

रेड वाइन एंटीऑक्सिडेंट जैसे कि फ्लेवोनोइड्स, रेसवेराट्रोल और टैनिन से भरी होती है, इसका उपयोग फेस पैक के रूप में मुहांसों, झुर्रियों और झाइयों के इलाज के लिए किया जाता है। रेड वाइन की प्रज्वलनरोधी और एंटीसेप्टिक गुणवत्ता त्वचा की क्षति और झुर्रियों की मरम्मत करती है और एंटी एजिंग में मदद करती है।

रेड वाइन में मौजूद एंटीऑक्सीडेंट के कारण ही यदि इसका नियमित इस्तेमाल किया जाए तो यह सेहत के लिए फायदेमंद होते हैं।

Report this wiki page